Tupik Bed AC आया बाजार में, अब सब लगा लो AC , बिजली का खर्च कूलर से भी कम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Tupik Bed AC

Tupik Bed AC
Tupik Bed AC

Tupik Bed AC
सबसे सस्ता Tupik Bed AC : भारतीय कंपनी Tupik ने एक ऐसा एयर कंडीशनर बना कर तैयार किया है, जो केवल 400 वाट बिजली खर्च करता है। मतलब एक कुलर के बराबर , जी हा इतनी बिजली एक कूलर खाता है। इसकी मूल्य बाजार में उपलब्ध दूसरे एयर कंडीशनरों की तुलना में बहुत कम है। यह एक ऐसा Ac है जो कमरे की खिड़की खोलने पर और भी बढ़िया तरीके से काम करता है। tupik bed ac review, Tupik AC price, tupik bed ac review quora, tupik Bed AC buy

Hero Electric Photon ,108km+ की रेंज के साथ मिल रहा , वो भी इतनी कम कीमत में

Tupic AC
Tupic AC

Tupik Bed AC हाइलाइट्स


Tupik Bed AC बहुत कम बिजली खर्च करता है।
इस एयर कंडीशनर को फिट करने के लिए इलेक्ट्रीशियन की जरूरत नहीं होती।
यह कम आवाज करता है।
इससे वातावरण पर गलत प्रभाव नही पड़ते।

व्हाट्सएप ग्रुप के लिए यहां क्लिक करें

Tupik Bed AC Cheapest AC in India: गर्मी शुरू होते ही AC की डिमांड सभी घरो मे तेजी से आती है और आजकल सभी लोग बिजली के बिल से परेशान होकर तलाश कर रहे है कि कौनसा ऐसी ( AC ) खरीदा जाए। ताकी बिजली की बचत हो सके ,अभी यदि आपको एक टन का एक अच्छा एयर कंडीशनर (1 Ton AC) लेना हो तो कम से 25 से 30 हजार रुपये लगते हैं। और इतनी कीमत मे गरीब लोग इतना महंगा AC नहीं लगवा सकते। पैसे का जुगाड़ करके लगवा भी लें तो बिल भरना मुश्किल हो जाए। लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नही पेश है एक ऐसा एयर कंडीशनर (AC), जिसने इन दोनों समस्याओं का हल एक साथ हल कर दिया है मतलब ये कि कीमत में आधा और बिजली एक कूलर के बराबर खाता है। तो है ना गजब का फायदा तो चलिए अब इस AC के बारे में आपको पूरी जानकारी देते हैं।

Tupic AC
Tupic AC

दोस्तो गुजरात की प्रसिद्ध Tupik नामक एक कंपनी ने कम बिजली में चलने वाला एयर कंडीशनर (AC) तैयार किया है। यह एसी केवल 400 वाट बिजली खर्च करता है। जितनी की एक कूलर भी इतनी बिजली खपत करता है। Tupik AC का वजन मात्र 13 किलो ही है यह वजन बाकी Ac की तुलना मे बहुत कम है। इस एसी की फिटिंग के लिए किसी खास वायरिंग या इलेक्ट्रिशियन की भी जरूरत नहीं होती है। इसे आप खुद ही सेट कर सकते हैं। चाहे आप बिजली की जानकारी रखते हो या नही Tupik Bed AC एक बेड एसी है, जिसे डबल बेड या सिंगल बेड पर लगाया जाता है।

Yamaha Fascino 125 Fi-Hybrid,Yamaha ने लॉन्च की अपनी नई Electric Scooter, मात्र ₹6,000 में ले आए घर

यह AC Noise के मामले मे एकदम silent है,कंपनी का दावा है कि tupik Bed AC किसी एक पंखे से भी कम आवाज करता है। आप इसे अपने बेड साइज के हिसाब से फिट कर सकते हैं। सामान्य एयर कंडीशनर की तरह Tupik Ac भी हवा ठंडी करने के लिए R134 रेफ्रीजरेंट का इस्तेमाल करता है। जो पर्यावरण के लिए यह पूरी तरह से इको फ्रेंडली है।( अधिक जानकारी यहा देखे ) Tupik Bed AC को इस्तेमाल करने के लिए आपको घर की खिड़की और दरवाजे बंद करने की जरूरत नहीं होगी। इस एसी को लगाने के बाद आप खिड़की भी खोल सकते हैं। और ठण्डे होकर बाहर का नजारा भी देख सकते है। खिड़की खोलने से यह एसी और भी बढ़िया तरीके से काम करता है।

हर मौसम में बिना रुके करेगा काम


इस ऐसी को आप गर्मी, बारिश और ठंडी सभी मौसम में चला सकते हैं। Tupik Bed AC हर मौसम में पारंगत है। यह सर्दियों में आपको गर्म रखने का काम भी करता है। गर्मियों में इसे चलाने के बाद मात्रा 3 मिनट के अंदर ही कंप्रेसर ठंडी हवा देना शुरू कर देता है। यह एयर कंडिशनर 9 डिग्री से 13 डिग्री तक का ठंडा तापमान देता है। कंपनी का कहना है कि यह एसी कमरे मे 50 डिग्री तक के इंडोर तापमान में भी ठण्डक दे सकता है

Tupic AC
Tupic AC

UPS इन्वर्टर से चलने का ऑप्सन भी है


Tupik Bed AC को चलाने के लिए बस इलेक्ट्रिसिटी की जरूरत होती हैI जो आपके घरो मे चमचमाती हुई अवेलेबल है , यह एसी जनरेटर, UPS, बैटरी, सोलर पॉवर से भी चलाया जा सकता हैI और कभी भी जब इसकी सफाई करनी हो तो वो भी आसानी से हो जाती हैl जो आप अपने घर पर भी कर सकते हो।

Tupic AC
Tupic AC

क्या है कीमत?


Tupik Bed AC के बाजार मे दो मॉडल आते हैं।(अधिक जानकारी यहा देखे )अधिक जानकारी यहा देखे एक मॉडल सिंगल बैड के लिए और दूसरा डबल बैड के हिसाब से आता है। दोनों मॉडल की कीमत क्रमश: 17,990 और 19,990 रुपये ही हैI कंपनी द्वारा इस एसी पर एक साल की वारंटी भी दी जाती है।

Tupic AC
Tupic AC price

Leave a Comment