सहारा निवेशकों के लिए बड़ी ख़बर! केवल इन लोगों को मिलेगा अटका हुआ पैसा, नई सूची में देख अपना नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sahara India Refund List 2024 – भारत में करोड़ों लोगों ने सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश किया था और सहारा इंडिया में लगाए गए लाखों करोड़ों की संख्या में लोगों के पैसे डूब गए हैं। जिसके कारण जिन भी लोगों ने सहारा इंडिया में अपने पैसे लगाए थे हुए अपने पैसे को रिटर्न को लेकर बहुत ही अधिक चिंतित थे।लेकिन आपको बता दे की सरकार ने सहारा इंडिया में जिन लोगों ने अपने पैसे निवेश किए थे उन सभी को राहत दिलाने के लिए सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल का शुरूआत किया गया है

 Sahara India Refund List 2024 जिसमें सभी लोगों से आवेदन की मांग की जा रही थी। ऐसे में अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फंसा हुआ है और आप राशि को रिफंड के बारे में सोच रहे हैं तो बता दे की सरकार के द्वारा एक नई लिस्ट जारी की गई है। वे सारे लोग जो सहारा इंडिया की नई लिस्ट चेक करना चाहता है वह सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल में जाकर नई लिस्ट को चेक कर सकता है।

केवल इन लोगों को मिलेगा अटका हुआ पैसा, नई सूची में देख अपना नाम – Sahara India Refund List 2024

Sahara India Refund List 2024 आज से कई साल पहले सहारा इंडिया में लोग अपने पैसे को अच्छे ब्याज के लिए निवेश करते थे। जिसके कारण से सहारा इंडिया कंपनी निवेशक के लिए एक अच्छी लोकप्रिय कंपनी बनी हुई थी। यही कारण है कि हमारे देश के करोड़ों लोगों ने इसमें निवेश किया था परंतु किन्हीं कारणों से सहारा इंडिया कंपनी बंद हो गई थी इसके बाद सभी निवेशकों का पैसा अचानक से फस गया था।

Sahara India Refund List 2024 ऐसे में निवेशकों का परेशानी होना लाजिमी था क्योंकि लोगो का इसमें लाखों पैसा फंसा हुआ था। लोगों के इन्हीं परेशानी को देखते हुए सरकार के द्वारा लोगों को राहत दिलाने के लिए सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल को लांच किया गया था जिसमें आवेदन की मांग की गई थी। वर्तमान समय में इसके नई सूची को जारी किया गया है जिसमें अगर आपका नाम आता है तो आपका पूरा पैसा वापस मिल जाएगा।  

सहारा इंडिया के डूबे पैसे कब तक मिलेंगे?

Sahara India Refund List 2024 दोस्तों यदि अपने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर आवेदन किया था तो आपके लिए नई सूची चेक करना आवश्यक हो जाता है। बता दे कि यदि आपका सूची में नाम आता है तो आपके बैंक खाते में 15 से 20 दिनों के अंदर रिफंड राशि प्राप्त हो जाएगी। उससे पहले आपको बता दे की सूची में अगर आपका नाम आ जाता है तो आपका सत्यापन सफलतापूर्वक हो चुका है।

Sahara India Refund List 2024 तो यदि जारी की गई सूची में आपका नाम शामिल किया गया है तो करीब 15 दिनों के अंदर आपके निवेश किए गए पैसे को रिफंड प्राप्त हो जाएंगे। अतः यदि आपका नाम सूची में सम्मिलित हो तो आपको 15 से 20 दिन प्रतीक्षा करने की केवल आवश्यकता है इसके बाद आप अपने बैंक के खाते में रिफंड राशि कुछ एक कर सकते हैं।   

सहारा इंडिया रिफंड की लिस्ट में चेक कैसे करें?check
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sahara India Refund List 2024 यदि आपने भी सहारा में डूबे हुए पैसों के लिए वापसी के लिए रिफंड पोर्टल पर आवेदन किया था तो जारी नई सूची देखने के लिए आप नीचे बताएंगे स्टेप को फॉलो करें –

  • सहारा इंडिया रिफंड की नई सूची देखने के लिए सर्वप्रथम आपको इसके आधिकारिक पोर्टल पर चले जाना है।
  • पोर्टल पर मुख्य पेज पर आपको Sahara India Refund New List 2024 का एक लिंक देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको अपना पंजीयन नंबर और पासवर्ड को दर्ज करना है सफलतापूर्वक लोगिन करना है।
  • सफलतापूर्वक लोगिन करने के पश्चात सहारा इंडिया की नई सूची आपको देखने को मिलेगी।
  • इस सूची में आपको ध्यानपूर्वक अपना नाम देखना है यदि आपका नाम इस सूची में मौजूद है तो आपको सूची को PDF के रूप में डाउनलोड कर अपने पास रख लेना है जो आपके लिए भविष्य में उपयोगी होगा।
  • यदि नहीं सूची में आपका नाम आता है तो 15 से 20 दिनों के अंदर आपके खाते में रिफंड 20000 रूपये तक की राशि प्राप्त हो जाएगी।

Note :- सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल जारी करते समय निवेशकों को शुरुआत में 10000 रूपये की राशि देने का निर्णय लिया गया था। और कहां गया था कि 10000 रूपये से अधिक राशि होने पर उसे बाद में रिटर्न किया जाएगा। लेकिन अब सरकार द्वारा रिफंड की राशि को बदलाव किया गया है। बता दे कि अब सरकार द्वारा 10000 रुपए की जगह 20000 रुपए की राशि वापस की जा रही है और यदि निवेशकों का 20000 रुपए से अधिक राशि है तो उसे बाद में रिटर्न किया जाएगा।

Leave a Comment