नहीं बढ़ाई जाएगी पीएम किसान योजना की राशि को, केंद्र सरकार ने दिया संसद में बड़ा बयान : Pm Kisan Yojana Bad News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pm Kisan Yojana Bad News – यदि आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी है तो आपको पता ही होगा सरकार द्वारा इस योजना में प्रत्येक वर्ष 6000 रुपए की राशि दी जाती है जिसको किसानों को 3 किस्तों में प्राप्त होता है। वर्तमान समय तक किसानों को 15 क़िस्त प्राप्त हो चुका है वही किसानों को 16 वे किस्त का इंतजार है।

15 वीं किस्त को जारी करने के बाद पीएम किसान सम्मान निधि योजना के राशि को बढ़ाने की बात लंबे अरसे से चल रही थी। लेकिन आपको बता दे की सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को बढ़ाने की बात पर जवाब देते हुए किसानों के लिए बुरी खबर दिया गया है। क्या है पीएम किसान योजना की बुरी खबर (Pm Kisan Yojana Bad News) जानने के लिए आप पोस्ट में अंत तक बने रहें।

बाड़ लगाने पर सरकार देगी किसानों को 1.43 लाख का अनुदान, ऐसे करे आवेदन

पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए बुरी खबर – Pm Kisan Yojana Bad News

Pm Kisan Yojana Bad News जैसा कि केंद्र सरकार द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना का संचालन किया जा रहा है जिसमें प्रत्येक किसानों को प्रत्येक वर्ष 6 हज़ार रुपए की राशि तीन किस्तों में प्रदान की जाती है। वर्तमान समय तक सरकार द्वारा पीएम किसान योजना के तहत 15th किस्त तक जारी किया जा चुका है वही 16वां किस्त का इंतजार सभी किसानों को बेसब्री से हैं। 

Pm Kisan Yojana Bad News इसी बीच खबर चल रहा था कि सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मन निधि योजना की राशि को 6000 से बढ़कर 8000 या 12000 की जाएगी। लेकिन आपको बता दे कि मंगलवार को संसद के बैठक के दौरान केंद्र सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों के लिए बुरी खबर दी गई है कहा गया है कि वर्तमान समय में इस राशि को बढ़ाने को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं है। 

यानी कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को केवल 6000 ही प्रत्येक वर्ष प्राप्त होगा। केंद्र सरकार के इस बयान से यह भी साफ हो गया है फरवरी मार्च महीने में जारी किए जाने वाला 16वां किस्त किसानों को 2000 रुपए के रूप में ही प्राप्त होगा। 

केंद्र सरकार का बड़ा बयान

Pm Kisan Yojana Bad News केंद्र सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के राशि बढ़ाने के बारे में बात करते हुए कहा गया है कि वर्तमान समय में इस राशि को बढ़ाने का कोई भी विचार नही है। केंद्र सरकार के द्वारा मंगलवार को संसद के बैठक के दौरान बताया गया है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को 6000 से 8000 या 12000 करने का कोई वर्तमान समय में प्रस्ताव नहीं है।

यानी कि केंद्र सरकार के बयान से यह साफ हो गया है कि सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को वर्तमान समय में नहीं बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने लोकसभा में एक लिखित जवाब भी दिया है जिससे यह पुरी तरह से साफ हो गया है कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ष केवल 6000 की ही राशि दी जाएगी। 

संसद के बैठक में अर्जुन मुंडा का बयान check
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pm Kisan Yojana Bad News संसद भवन में बैठक के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा से पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को बढ़ाने के बारे में सवाल पूछा गया था जिसका जवाब देते हुए कहा गया है कि सरकार के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को बढ़ाकर 8000-12000 रुपए करने का वर्तमान समय में कोई प्रस्ताव नहीं है न ही सरकार इस राशि को बढ़ाने के बारे में कोई विचार कर रही है। 

इसके अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा के द्वारा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के बारे में बात करते हुए कहा गया है कि सरकार के द्वारा वर्तमान समय तक 15 किस्त जारी किया जा चुका है जिसमें 11 करोड़ से भी अधिक किसानों को 2.81 लाख करोड़ से भी अधिक भुगतान किया जा चुका है। सरकार की योजना का लाभ लेकर किसान अपनी वृत्तीय जरूरत को पूरा कर रहे हैं।

Leave a Comment