Paytm Instant Loan : पेटीएम एप्लीकेशन से पाए 3 लाख तक का पर्सनल लोन, इस तरह से करें अपने मोबाइल ऑनलाइन आवेदन FREE

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Paytm Instant Loan

Paytm Instant Loan

पैसे की आर्थिक तंगी के कारण से अक्सर आय दिन हम सब काम रुका हुआ रहता है जिसके कारण से हम सभी लोन लेने के बारे में सोचते हैं। यदि आप भी लोन लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि Paytm अपने सभी यूजर को 2 से 3 लाख रुपए तक का लोन उपलब्ध करा रहा है।

सरकार के इस योजना से सभी महिलाओं को ₹1500/- महीना और ₹500 में गैस सिलेंडर मिलेगा, जाने कैसे लाभ

Paytm से लोन लेने पर आपको किसी भी प्रकार के दस्तावेजों की देने की भी आवश्यकता नहीं पड़ती है। बस इसमें आपका सिविल स्कोर अच्छा हुआ तो आपको आसानी से लोन प्राप्त हो जाएगा तथा 2 मिनट के अंदर भी अप्रूवल मिल जाएगा। यदि आप अपनी Paytm से इंस्टेंट लोन लेना चाहते हैं तो पोस्ट में अंत तक बने रहें।

इस योजना से सभी युवाओं को ₹1500/- महीने प्राप्त होगा, जानें कैसे मिलेगा लाभ

Paytm से कितना Instant Loan मिलेगा?


यदि आप Paytm से लोन लेना चाहते हैं तो आपको बता दे की Paytm अपने ही सभी पुराने यूजर को ₹300000 तक का लोन उपलब्ध करा रहा है। यदि आप भी Paytm का उपयोग करते हैं तो आप बहुत ही आसानी से 3 लाख तक का लोन ले सकते हैं।

इस लोन में आपको किसी भी प्रकार की ब्याज का भी भुगतान नहीं करना होगा है बस आपके प्रति महीना EMI भुगतान करना होगा। आप लोन के लिए घर बैठे अपने मोबाइल से बस 5 मिनट के अंदर आवेदन कर सकते हैं तथा आपको 2 मिनट के अंदर अप्रूवल भी मिल जाएगा। आवेदन करने का पूरा प्रोसेस हमने नीचे बताया है जिसे आप फॉलो कर आसानी आवेदन कर सकते हैं।

Paytm लोन पर कितना ब्याज भुगतान करना होता है?


Paytm अपने सभी पुराने यूजर को लोन उपलब्ध करा रहा है। यदि आप भी Paytm के पुराने यूजर है तो आप अपने Paytm एप्लीकेशन के तहत ₹300000 तक का Instant लोन आसानी से ले सकते हैं। इस लोन में आपको किसी भी प्रकार का ब्याज का भुगतान नहीं करना होगा। आप Paytm से लोन लेकर अपने रुके हुए जरूरी कार्य को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

Paytm से लोन लेने के फायदे


यदि आपको पैसे की आवश्यकता है और अब लोन लेना चाहते हैं तो आप Paytm से 3 लाख तक का लोन ले सकते हैं। इस लोन को लेने के कुछ फायदे होते हैं जो इस प्रकार से हैं:

  • Paytm से लोन लेने पर आपको किसी भी प्रकार के ब्याज का भुगतान नहीं करना होगा।
  • Paytm से लोन लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार की जरूरी दस्तावेजों की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगा।
  • Paytm में लोन अप्लाई करने के पश्चात आपको कुछ ही देर के अंदर आपका लोन का अप्रूवल मिल जाएगा तथा राशि आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।
  • Paytm के माध्यम से आप अपने सुविधा अनुसार अधिकतम ₹300000 तक का लोन ले सकते हैं जिसका भुगतान आपको प्रति महीना EMI प्रक्रिया से करना होता है।

Paytm से लोन लेने के लिए पात्रता


बता दे की Paytm से लोन लेने के लिए आपको कुछ पात्रताओं को पूर्ण करना होगा उसके पश्चात ही आप लोन ले सकते हैं:

  • Paytm से लोन लेने के लिए आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए क्योंकि पेटीएम अपने उन पुराने यूजर को लोन की सुविधा उपलब्ध करा रहा है जिसका सिबिल स्कोर अच्छा है।
  • आप पेटीएम को पहली बार लॉगिन कर लोन लेने के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उसमें आपको संभवत लोन नहीं प्राप्त होगा।
  • Paytm से लोन लेने के लिए आवेदक का उम्र 18 वर्ष से अधिक का होना चाहिए वहीं आवेदक का मासिक इनकम भी होना चाहिए।

Paytm से लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया


Paytm से लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे बताई गई स्टेप को फॉलो करें:

  • पेटीएम से लोन लेने के लिए सर्वप्रथम आपको पेटीएम एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लॉगिन कर लेना है।
  • लोगिन करने के पश्चात आपको इसके होम पेज पर चले जाना है जहां आपको Personal Loan का विकल्प देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने पर्सनल लोन का एक Page खुलकर आएगा जहां आप अधिकतम कितना लोन प्राप्त कर सकते हैं वह दिखेगा।
  • इसके बाद आपको नीचे के बटन पर क्लिक कर आगे बढ़ जाना होगा।
  • क्लिक करने के साथ ही आपके सामने एक आवेदन फार्म खुलकर आएगा जिसमें आपको ईमेल आईडी, डेट ऑफ बर्थ, पैन नंबर इत्यादि जैसे जानकारी को भरना है।
  • सभी जानकारी को भरने के बाद सबमिट कर देना है।

इसके बाद Paytm के द्वारा आपके ऋण राशि तथा आपकी योग्यता को जांच किया जाएगा। अगर सब कुछ सही पाया गया तो आपको 2 से 5 मिनट के अंदर लोन की राशि आपके Paytm अकाउंट में भेज दी जाएगी।

Leave a Comment