Patanjali Sim Card 2024 भारत में लॉन्च हुआ पतंजलि का 5G सिम कार्ड, मिलेगा 1 साल तक रिचार्ज प्लान FREE

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Patanjali Sim Card 2024 – यदि आप भी एक स्मार्टफोन धारक है तो आपके लिए एक खुशखबरी निकाल कर आ रहा है। जैसा की मोबाइल से इंटरनेट, कॉलिंग, एसएमएस की सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए सिम कार्ड की आवश्यकता होती है। वर्तमान समय में भारत में Jio और Airtel जैसी टेलीकॉम कंपनियां का बाजार में दबदबा है। 

Patanjali Sim Card 2024 इन दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों का रिचार्ज प्लान काफ़ी हद तक महंगा होता है। ऐसे में हमारे देश में ऐसे करोड़ कंज्यूमर है जिनके पास पैसा नहीं होने के कारण से वह रिचार्ज नहीं कर पाते हैं और उनका फोन ऐसे ही बिना रिचार्ज के पड़ा रहता है। इसी कड़ी में भारत में बढ़ रहे हैं कंज्यूमर की संख्या को देखते हुए पतंजलि के द्वारा एक नया सिम कार्ड जारी किया गया है। 

Patanjali Sim Card 2024 बाबा रामदेव जी के द्वारा एक इवेंट में पतंजलि सिम कार्ड को लांच किया गया है जिसे “स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” के भी नाम से जाना जाता है। इस सिम कार्ड में यूजर को कई सारे फीचर्स मिलेंगे, हमने नीचे Patanjali Sim Card के बारे में पूरी जानकारी दिया है तो आप पोस्ट में अंत तक बने रहें।

भारत में लॉन्च हुआ पतंजलि का 5G सिम कार्ड, मिलेगा 1 साल तक फ्री रिचार्ज – Patanjali Sim Card

Patanjali Sim Card 2024 वर्तमान समय में भारत में रिलायंस जियो और एयरटेल का दबदबा  है इन दोनों सिम कार्डों का रिचार्ज प्लान महंगा है। ऐसे में भारत में दो और नई कंपनियां सिम कार्ड बनाने में लगी हुई है पहले तो एलोन मस्क के स्टरलिंक है वहीं दूसरी पतंजलि का सिम कार्ड है जो भारत में बहुत ही जल्द आने वाले आने वाला है। बता दें कि बाबा रामदेव जी के द्वारा एक इवेंट में पतंजलि सिम कार्ड को लांच किया गया है। 

Patanjali Sim Card को स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के भी नाम से जाना जाता है। पतंजलि सिम कार्ड को लॉन्च भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ मिलकर किया जा रहा है। पतंजलि सिम कार्ड के यूजर्स को केवल 144 रुपए के रिचार्ज प्लान में 2GB इंटरनेट डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग तथा 100 SMS पैक की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस सिम कार्ड की खास ये है कि प्रत्येक सिम यूजर्स को पतंजलि के प्रोडक्ट की खरीदी पर 10% का डिस्काउंट अलग से उपलब्ध कराया जाएगा।  

पतंजलि सिम कार्ड शुरुआत में केवल इन यूजर्स को मिलेगा check

Patanjali Sim Card 2024 आपको बता दें कि पतंजलि सिम कार्ड को लॉन्च करने के बाद शुरुआत में केवल पतंजलि के कर्मचारियों को उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि उपलब्ध कराने के बाद कुछ ही समय के बाद इसे मार्केट में भी लॉन्च कर दिया जाएगा लेकिन फिलहाल शुरू में टेस्टिंग के लिए Patanjali Sim Card को केवल पतंजलि के कर्मचारियों को ही दिया जाएगा। 

Patanjali Sim Card 2024 इस सिम कार्ड को जब बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा तब यूजर्स को इसमें केवल 144 रुपए के रिचार्ज प्लान पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 GB इंटरनेट डाटा और 100 SMS पैक उपलब्ध कराया जाएगा। ये सारे फीचर्स Airtel तथा Jio जैसी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए उपयुक्त माना जा रहा है।

गरीबों के लिए वरदान है पतंजलि सिम कार्ड

Patanjali Sim Card 2024 टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार बाबा रामदेव के द्वारा Patanjali Sim Card के लांचिंग के समय कहां गया था कि BSNL एक स्वदेशी नेटवर्क है। पतंजलि सिम कार्ड को लॉन्च मुख्यतः गरीब लोगों की सेवा के लिए किया जा रहा है जो रिचार्ज करने में असमर्थ होते हैं। रिचार्ज ना कर पाने के कारण अक्सर गरीब लोगों का मोबाइल बंद होता है। 

Patanjali Sim Card 2024 ऐसे में सिम कार्ड को बाजार में लॉन्च करने की पश्चात शुरुआत में सभी लोगों को एक साल का 5G इंटरनेट कॉलिंग इत्यादि की सुविधा फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा टाइम्स आफ इंडिया के अनुसार पतंजलि सिम कार्ड पर इंश्योरेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी हालांकि रामदेव बाबा जी के द्वारा इंश्योरेंस के बारे में बात करते हुए साफ कर दिया गया है कि इसमें केवल एक्सीडेंट का इंश्योरेंस किया जाएगा।  

Patanjali Sim Card Recharge Plan check
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Patanjali Sim Card 2024 पतंजलि सिम कार्ड के रिचार्ज प्लान के बारे में बात करते हुए BSNL के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग जी के द्वारा कहा गया है कि पतंजलि सिम का प्लान BSNL का बेस्ट प्लान है। उन्होंने इस सिम कार्ड में 144 रुपए रिचार्ज प्लान के बारे में बात करते हुए कहा है कि इसमें 2GB इंटरनेट की सुविधा साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS पैक की सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। ये खबर केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए है जल्द ही कर्मचारियों को पास इसकी सिम कार्ड देखने को मिल सकता हैं।

सरकार के द्वारा इस योजना के तहत अब सभी श्रमिकों को मिलेगें 20 हज़ार रुपए

Note: दोस्तों बता दे की पतंजलि सिम कार्ड के बारे में जितनी भी जानकारी ऊपर बताई गई है यह सोशल मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से लिया गया है। पतंजलि के द्वारा अभी तक इसकी ऑफिशियल पुष्टि नहीं किया गया है।

Leave a Comment