OLA, दुनिया की सबसे बड़ी सेल गीगाफैक्ट्को करने जा रहा है शुरू, प्रोडक्शन हुआ शुरू और 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ola

आपको तो पता ही है की ओला इलेक्ट्रिक(Ola Electric) अब देश की नंबर वन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी है ऐसे में अब ओला कंपनी देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है जिसके चलते देश के नागरिकों को रोजगार के साथ-साथ अच्छी किस्म के इलेक्ट्रिक व्हीकल भी प्रदान करेगा

ola

OLA कंपनी ने हाल ही में अपने सेल गीगाफैक्ट्री का मैन्युफैक्चर शुरू कर दिया है। फैक्ट्री का मैन्युफैक्चरिंग शुरू होने को लेकर कंपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते इस बात की जानकारी दी है। की अब ओला देश में लोगों को रोजगार के साथ-साथ लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के इलेक्ट्रिक वाहन को भी प्रदान करेगा ओला के इस प्रयास से इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा मिलेगा।

Ola Scooter Refund, अगर आपके पास भी है ओला कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर तो आपको भी मिलेंगे ₹19000 रुपए

ओला कंपनी के इस सेल गीगाफैक्ट्री मै लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा, “यह भारत का सबसे बड़ा और दुनिया के सबसे बड़े सेल फैक्ट्री में से एक होगा।” इस साल के आखिर तक 5 गीगावाट घंटे (GWh) प्रति वर्ष की शुरुआती कैपेसिटी के साथ सेल फैक्ट्री चालू होने की उम्मीद है। यह उच्च गुणवत्ता वाले बैटरी सेल मैन्युफैक्चरिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। और ये इलेक्ट्रिक व्हीकल को पावर देने के लिए जरूरी है। फैक्ट्री का निर्माण तमिलनाडु में किया जा रहा है। इससे देश के 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

और इससे महंगा होने वाला है ओला स्कूटर

मिनिस्ट्री ऑफ हैवी इंडस्ट्री ने एलान किया है कि सब्सिडी की रकम 15,000 रुपए प्रति किलोवाट से घटाकर 10,000 रुपए प्रति किलोवाट कर दिया गया है। सब्सिडी में की गई कटौती 1 जून से लागू होगी। इस संबंध में मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन में बताया कि घटी हुई सब्सिडी सभी रजिस्ट्रेशन इलेक्ट्रिक टू व्हीलर पर 1 जून से लागू होगी। बता दें कि ऐसे वाहनों के लिए प्रोत्साहन सीमा को पहले ही 40 फीसदी से घटाकर 15 फीसदी कर दिया गया है। ऐसे में सभी इलेक्ट्रिक वाहनों में कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और ओला स्कूटर की कीमतें 35 हजार तक बढ़ जाएंगी।

Bajaj Electric Scooter,बिना बैटरी और पेट्रोल की चलेगा यह बजाज कंपनी का नया स्कूटर

दोस्तों जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर कीजिए धन्यवाद

Leave a Comment