Mohan Yadav Media Conference: 8वी किश्त, आवास की 1st किश्त तथा तीसरे राउंड को लेकर नए सीएम ने दिया ये बयान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Mohan Yadav Media Conference

Mohan Yadav Media Conference: वर्तमान में विशेष रूप से मध्यप्रदेश की महिलाओ को कई सुविधाएं दी जा रही है। जिसके लिए राज्य सरकार विभिन्न प्रकार की योजना का संचालन कर रही है और विभिन्न योजनाओं में लाडली बहना योजना तथा लाडली बहना आवास योजना आदि ये दोनो अधिक चर्चा में बने है। क्योंकि देश की महिलाओ को इन दोनो योजनाओ के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया जा रहा है और यह प्रयास सफल भी हो रहा है। बता दे लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिलाओ को हर महीने 1250 रूपये की राशि तथा पक्के मकान के लिए सहायता राशि आवास योजना के अंतर्गत प्रदान की जा रही है।

टेलीनॉर कंपनी दे रही है एक साल तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग, अभी बुक करें

Mohan Yadav Media Conference हाल ही में मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन सिंह यादव प्रेस कांफ्रेंस में मिडिया से बातचीत करते हुए दिखाई। जहां पर वे लाडली बहनों के हित में चलाई जा रही लाडली बहना तथा लाडली बहना आवास योजना के संबंध में समस्त लाभार्थी महिलाओ को आश्वाशन दिया है। उन्होंने लाडली बहना की आठवी किश्त, लाडली बहना योजना का तीसरा राउंड तथा लाडली बहना आवास योजना की पहली किश्त को लेकर जानकारी दी है तो उन्होंने क्या कहा यह जानने के लिए आपको यह लेख पूरा अंत तक पढ़ना होगा।

अबुआ आवास योजना का नया फॉर्म भरना शुरू, जल्दी करे आवेदन अंतिम तिथि आज

सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने क्या कहा

हाल ही की मिडिया कांफ्रेंस में डॉक्टर मोहन ने मीडिया में कहा था कि यशस्वी प्रधान मंत्री महिला सशक्तिकरण पर निरंतर रूप से अपनी कोशिशों में लगे हुए है। ठीक इसी प्रकार इसी तरह मध्यप्रदेश सरकार भी युवा, गरीबों तथा महिलाओ के सशक्तिकरण हेतु अपने कार्य में लगी है। सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में 10 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक महिलाओ को आत्मनिर्भर तथा उनके सशक्तिकरण हेतु विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहां कि लाडली बहना योजना की 10वी किश्त 10 जनवरी के दिन सभी बहनों के खाते में ट्रांसफर किए जायेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी के द्वारा यह योजना प्रारंभ हुई थी।

इसके बाद वे कहते है कि मकर सक्रांति के शुभ अवसर पर 3 से 4 दिन तक अलग अलग कार्यक्रमों के अयोजन हेतु BC ले ली है। उम्मीद जताते हुए कहते है कि सभी प्रकार के ट्रेडिशनल खेल, गतिविधि तथा वैज्ञानिकों की नई खोज से विद्यार्थियों को जुड़ना चाहिए। वे कहते है कि सभी युवाओं के लिए कार्यक्रमों में उत्सव भी बने और ज्ञान विज्ञान में भी प्राथमिकता दे।

कब से शुरू होगा लाडली बहना का तीसरा चरण

हालांकि अपने बयान में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सिर्फ लाडली बेहना योजना की 8वी किश्त को लेकर जानकारी दी थी जो कि 10 तारीख को जारी की जायेगी। लेकिन ऐसी संभावना है कि मोहन यादव जी 8वी किश्त के साथ साथ 10 जनवरी के बाद से ही लाडली बहना योजना का तीसरा चरण प्रारंभ करने की घोषणा कर सकते है। बता दे नए सीएम ने 10 तारीख के बाद 4 दिन तक कार्यक्रमों को आयोजन करने की बात कही थी तो वे प्रदेश की महिलाओ को इस अवधि में तीसरे चरण को चालू करके मकर संक्रांति का उपहार दे सकते है।

CM मोहन यादव की मीडिया कोन्फ्रेंरेंस : Click Here

लाडली बहना आवास योजन की पहली किश्त

शिवराज सिंह जी ने महिलाओ को पक्का घर देने के लिए लाडली बहना आवास योजना की भी घोषणा की थी। जिसके अंतर्गत लाखो लाडली बेहनाओ ने आवेदन दिया था, बता दे लिस्ट के अंतर्गत सरकार ने लिस्ट भी जारी कर दी है। परंतु योजना के अंतर्गत पक्का मकान बनाने के लिए सहायता राशि की पहली किश्त लाभार्थियों के खाते में अभी तक नही आई है। हालांकि इसको लेकर मुख्यमंत्री ने अपना बयान नही दिया है लेकिन प्राप्त मिडिया खबरों के मुताबिक जनवरी के अंतिम दिनों या फरवरी की शुरुआत में लाडली बहना आवास योजना की पहली किश्त 25 हजार रुपए की राशि जारी की जा सकती है।

Leave a Comment