लाडली बहनों के लिए खुशखबरी! सरकार जल्द जारी करेगी 9वी किस्त का पैसा, जाने कब और आपको मिलेगा या नहीं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ladli Behna Yojana 9th Installment – यदि आप मध्य प्रदेश राज्य की रहने वाली एक महिला है तो आपके लिए एक खुशखबरी निकाल कर आ रहा है। जैसा कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना का संचालन किया जा रहा है जिसमें अब तक 8th किस्त जारी किया जा चुका है वही 9वा क़िस्त सरकार द्वारा बहुत ही जल्दी जारी किया जाएगा।

इस योजना में पशुपालकों को मिल रहा प्रति पशु 60 हज़ार रुपए का लोन, ऐसे करें आवेदन

8वीं किस्त प्राप्त करने के बाद महिलाएं अब 9वी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रही है। अगर आप भी 9वी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो आपका यह इंतजार अब खत्म होने वाला है। आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको Ladli Behna Yojana 9th Installment से जुड़े संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। साथ ही 9वी किस्त आपको प्राप्त होगा या नहीं इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी आपको मिलने वाला है।  

सरकार जल्द जारी करेगी 9वी किस्त का पैसा – Ladli Behna Yojana 9th Installment

Ladli Behna Yojana 9th Installment जैसा कि हम सभी को पता है मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने के लिए लाडली बहना योजना का संचालन किया जा रहा है जिसमें प्रत्येक वर्ष महिलाओं 15000 रुपए का आर्थिक मदद दिया जाता है। यानी कि सरकार इस योजना के तहत प्रत्येक महीने महिलाओं को 1250 रुपए प्रदान करता है। 

Ladli Behna Yojana 9th Installment सरकार की तरफ से दिए जाने वाला 15000 रुपए की राशि को प्रत्येक महीने किस्त के रूप में प्रदान किया जाता है जिसमें अब तक 8th किस्त जारी किया जा चुका है वही 9th किस्त जल्द जारी किया जाएगा। अगर आप भी 8वीं किस्त प्राप्त करने के बाद 9वी किस्त को लेकर इंतजार में है तो आपका इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। क्योंकि सरकार के द्वारा 9th किस्त का पैसा जल्द ही जारी किया जाएगा।

10 फरवरी को आएगी 9वी किस्त का पैसा

Ladli Behna Yojana 9th Installment जैसा की लाडली बहना योजना के तहत सरकार द्वारा हर महीने के 10 तारीख को लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए भेज दिए जाते हैं इस प्रकार से सरकार 9वी किस्त का पैसा भी 10 तारीख को ही सभी बहनों के खाते में भेजने वाला है। 

Ladli Behna Yojana 9th Installment ऐसे में जो भी बहने 8वीं किस्त को प्राप्त करने के बाद 9th किस्त का इंतजार कर रही है उनके खाते में 10 फरवरी को 9वी किस्त का पैसा आयेगा। वर्तमान समय में 10 तारीख आने में केवल कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है तो अब लाडली बहनों को नवी किस्त का पैसा प्राप्त करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

महिलाओं के खाते में आएंगे 1250 रुपए 

Ladli Behna Yojana 9th Installment जैसा कि मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा वर्तमान समय में लाडली बहन योजना के तहत प्रत्येक महिलाओं को प्रत्येक वर्ष 15000 रुपए की राशि दी जाती है यानी कि प्रत्येक महिलाओं को प्रत्येक किस्त के रूप में 1250 रुपए दिए जाते हैं। यानी सरकार के द्वारा 9वे किस्त के रूप में भी महिलाओं की बैंक खाते में 1250 रुपए की राशि भेजेगी। 

लेकिन खबर निकल कर आ रहा है कि सरकार के द्वारा इस बार इस राशी को 1500 रुपए किया जा सकता है लेकिन इस खबर को सरकार द्वारा अभी तक पुष्टि नहीं किया गया है लेकिन सरकार के द्वारा 9वे किस्त के रूप में 1250 रूपये की भेजने की पूरी संभावना है।

केवल इन बहनों को मिलेगा 9वी किस्त का पैसा check
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

9वी किस्त का पैसा प्राप्त करने के लिए मध्य प्रदेश राज्य की महिलाओं को कुछ विशेष बातों को ध्यान में रखना होगा जिसमें मुख्य तौर पर सरकार के द्वारा 8वीं किस्त का पैसा जारी करने के बाद 9वी क़िस्त के लिए कुछ बड़े अपडेट किए गए थे जिसमें महिलाओं के बैंक खाता को आधार से लिंक करवाना अनिवार्य कर दिया गया था। वही सरकार के द्वारा सभी लाडली बहनों को ई केवाईसी प्रक्रिया करना भी अनिवार्य कर दिया गया था। 

अगर आपने ये सारे प्रक्रिया अच्छी तरीके से पूर्ण किए हैं तो आपको 9वी किस्त का पैसा आसानी से प्राप्त हो जाएगा। वर्तमान समय में सरकार के द्वारा लाडली बहना योजना के तहत 1.32 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है वहीं जल्द ही सरकार द्वारा इसके तीसरे चरण की शुरुआत की जाएगी जिसमें लाखों लाडली बहनों के द्वारा आवेदन किया जाएगा जिसमें लाड़ली बहनों की संख्या मे बढ़ोतरी होगा।

Leave a Comment