iPhone यूजर्स के लिए खतरा, सावधान आपका Bank Account हो सकता है खाली

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
iPhone यूजर्स के लिए खतरा
iPhone

iPhone यूजर्स के लिए खतरा

आजकल के इस Modern जमाने मे हर कोइ अपने आप को आगे रखना चाहता है और इस समय मे छोटे छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग भी Mobile Phone के दिवाने है. और जब बात हो iPhone की फ़ीर तो android phone भी फ़िका पड़ जाता है.

Electric Two-wheeler कीमतें ₹12000 तक घटी, फिर भी गाड़ियां बहुत कम बिक रही है । जानिए क्या है वजह

iPhone यूजर्स के लिए खतरा

iPhone यूजर्स के लिए खतरा data security

iPhone की रीसेल value Android phone के मुकाबले बहुत अधिक होती है और ऐसे में उसे खरीदने वाला हर शख्स सोचता है कि उसे (security) सुरक्षा से संबंधित सभी तरह की सुविधाएं दी जाए। फोन चोरी हो जाने या किसी तरह के cyber attack होने पर लोगों का data सुरक्षित रहे। खासकर financial data से जुड़ी जानकारियों को लेकर लोग यह उम्मीद जरूर करते हैं। क्योंकि हर कोइ अपना financial data सुरक्षित रखना चाहता है.लेकिन क्या वाकई में apple अपने ग्राहकों को इस तरह की सुविधाएं देता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार चोरों के लिए आईफोन का एक्सेस लेना बहुत ही आसान है।

Royal Enfield Price in 1986: एक मोबाइल से भी कम कीमत मे Bullet 350, बिल देखकर उड़ जाएंगे आपके होश.

iPhone यूजर्स के लिए खतरा

iPhone यूजर्स के लिए खतरा Bank Account Alert

और अगर चोरो को एक बार एक्सेस मिल जाता हैं तो उसके बाद वह कई तरह से नुकसान पहुंचाते सकते हैं और स्थिति बद से बदतर हो जाती है। एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि 34 वर्षीय व्यक्ति का iPhone 13 Pro Max चोरी हो गया था जिसके बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आरोपी iPhone में मौजूद फाइनेंशियल एप्स का एक्सेस भी कर सकते हैं और आपका bank account खाली कर सकते हैं और इसकी आपको कानो कान खबर भी नहीं होगी. इस मामले में iphone के चोरी होने के 24 घंटे के अंदर आरोपियों ने पीड़ित के अकाउंट से 25000 डॉलर उड़ा लिए थे।

व्हाट्सएप ग्रुप के लिए यहां क्लिक करें

iPhone यूजर्स के लिए खतरा

हालांकि,हम आपको बता दे कि यह मामला बहुत ही Rare है लेकिन कंपनी ने कहा है कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। इसमें एप्पल पे, बैंक समेत कई तरह के फाइनेंशियल ऐप की मदद से आरोपियों ने पैसे निकाले हैं। आरोपी पीड़ित के सभी smartphone से signout कर जाते हैं जिससे पीड़ितों के पास कहीं भी एक्सेस नहीं रहता। और साथ ही आपको ये भी बता दे की अगर आप एक android user है तो आपके साथ ऐसा होना और भी आसान है.|

Leave a Comment