भारत में पूरे 12,000 चार्जिंग स्टेशन लगाने की तैयारी! जाने क्या है प्लान, Electric Vehicle Charging in india

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Electric Vehicle Charging in india news

Electric Vehicle Charging in india


जैसा की आप सभी को पता है कि भारत के बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। इतना ही नहीं लोगों द्वारा अब तक कई लाख इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे भी जा चुके हैं। वही आपको बता दें कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों को चलने के लिए बैटरी को चार्ज करने की आवश्यकता होती है तो सबसे ज्यादा जरूरी चीज इन इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करना है। इसी कड़ी में ताइवान के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी जिसने अब तक मार्केट में 2 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर चुकी है। वह पूरे भारत में चार्जिंग स्टेशन लगाने जा रही है।Electric Vehicle Charging in india,Electric Vehicle Charging in india news,Electric Vehicle Charging,Electric Vehicle Charging in india

महाराष्ट्र में ताइवान की इलेक्ट्रिक कंपनी गोगोरो करेगी 40,000 का निवेश

Electric Vehicle Charging in india


इस साल के शुरुआत में महाराष्ट्र सरकार और ताइवान के कंपनी गोगोरो के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे। जिसके अनुसार गोगोरो महाराष्ट्र में अपने बैटरी चार्जिंग स्टेशन और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने वाली है। जिसके लिए एक बहुत बड़ी रकम महाराष्ट्र में निवेश करने जा रही है। कंपनी द्वारा निवेश किए जा रहे हैं एक बहुत बड़ी रकम है जो करीब ₹40,000 करोड रुपए की होने वाली है।

Oben Rorr Electric Bike, मात्र ₹30000 में घर ले आए 185Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक, जाने फीचर्स!


लगेंगे पूरे 12,000 बैटरी स्वैपिंग स्टेशन

Electric Vehicle Charging in india


कंपनी द्वारा बहुत जल्द इस प्रोजेक्ट पर काम शुरु कर दिया जाएगा। जिसमें कंपनी पूरे महाराष्ट्र में 12,000 से अधिक बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाने वाली है। इस स्टेशन के जरिए गोगोरो कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने बैटरी निकाल कर के इस स्टेशन पर चार्ज के लिए लगा देंगे और वहां से चार्ज हुई बैटरी को उठाकर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी को लगाकर जा सकते हैं। जिसके जरिए आपको बैटरी की चार्ज होने तक की इंतजार करने की जरूरत नही होगी।

1 जुलाई से इलेक्ट्रिक वाहन, LPG, पेट्रोल, डीजल, सोना, चांदी, होने वाला है सस्ता, देखें लिस्ट

गोगोरो कंपनी और भी नई इलेक्ट्रिक वाहन लेने को तैयारी में


गोगोराे कंपनी द्वारा और भी नई इलेक्ट्रिक वाहन को मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। जिसके लिए कंपनी की ओर से बहुत बड़े स्तर पर प्लानिंग की जा रही है। जो महाराष्ट्र में सबसे पहले किया जाएगा। वहीं पर इसके मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित की जाएगी। जिसके लिए महाराष्ट्र सरकार कंपनी को काफी हद तक मदद कर रही हैं।

Leave a Comment