₹10000 का न्यूनतम इन्वेस्टमेंट के साथ में करे ये Business घर बैठे कमाए रुपए 35000

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Best Business

Best Business प्लान

दोस्तों पूरे भारत में बेरोजगारी इस कदर फैल गई है की हर किसी को पैसे की जरूरत पड़ रही है पर उसके पास में काम करने के लिए कुछ है नहीं और कमाई का कोई साधन नहीं है तो हम आपको एक न्यूनतम निवेश में एक ऐसा बिजनेस आईडिया देने जा रहे हैं जो कि आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है और आप उसकी सहायता से 35 हजार रुपए महीने तक घर बैठे कमा सकते हैं तो लिए दोस्तों जानते हैं इस आर्टिकल में की किस प्रकार आप घर बैठे₹10000 के इन्वेस्टमेंट में ₹35000 कमा सकते हैं।

स्मार्टफोन से भी कम कीमत में आ रही है हीरो की यह इलेक्ट्रिक साइकिल 120 किलोमीटर की दमदार रेंज के साथ अभी खरीदें

क्या है Business प्लान


बिजनेस प्लान की बात करें तो हर घर में रुई बत्ती का उपयोग सभी करते हैं घर में बाजार से खरीद कर लाई जाने वाली रुई बत्ती का पैकेट जो कि आपको 10 से 20 रुपए में मिलता है उसको आप घर बैठकर भी बना सकते हैं और अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं जिसके लिए आपको एक मशीन की जरूरत होगी इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी अन्य स्किल की जरूरी नहीं पड़ेगी इसको कोई भी कर सकता है। किसी भी बिजनेस की सफलता का राज उसमें की गई मेहनत होती है अगर आप भी मेहनत करने के लिए तैयार हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ें और फॉलो करें।

कैसे करें शुरुआत


इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको सबसे पहले थोड़ी कैलकुलेशन घर पर बैठकर करनी होगी जिससे आपको मोटा-मोटी आने वाले खर्च के बारे में पता लग जाएगा उसके बाद में आप यह कैलकुलेशन करें कि आप एक पैकेट को कितने में रुपए में बेचेंगे और उसे कितना मुनाफा कमाएंगे। बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कच्चे माल के रूप में हुई की जरूरत पड़ेगी तथा एक रुई बत्ती बनाने की मशीन की जरूरत पड़ेगी मशीन आपको मार्केट से मिल जाएगी।

सभी के लिए खुशखबरी! यदि आपको लोन की जरूरत है तो सिर्फ मार्कशीट दिखाने पर यह बैंक दे रहे हैं लाखों रुपए का लोन

कितना करना होगा इन्वेस्टमेंट


इन्वेस्टमेंट की बात करें तो यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपको दो प्रकार की मशीन मिलती है एक ऑटोमेटिक मशीन और एक मैनुअल मशीन मैनुअल मशीन की कीमत 10000 के करीब रहती है वही ऑटोमेटिक मशीन की कीमत लगभग ₹20000 की है साथ ही आपको बता दें कि कच्चा माल खरीदने के लिए आपको या तो किसी गोदाम वाले से संपर्क करना होगा या फिर मार्केट से आपको कच्ची हुई खरीदनी होगी जितनी सस्ती आप हुई खरीद पाएंगे उतने ही आप इन्वेस्टमेंट को कम कर पाएंगे।

कहां करें बिक्री


आप द्वारा तैयार किए गए माल को आप लोकल स्टोर ओनर से संपर्क करके भी भेज सकते हैं इसमें आपको ज्यादा मुनाफा होगा नहीं तो आप बाजार में बड़े होलसेलर स्टोर्स वालों से कांटेक्ट कर उनको भी अपना माल सप्लाई कर सकते हैं।

कितना होगा फायदा


अगर आप सस्ते में हुई खरीद लेते हैं जो कि लगभग आपको₹300 के करीब 1 किलो रुई मिल जाएगी एक किलो रुई से आप लगभग 100 से अधिक रुई बत्ती के छोटे पैकेट बना सकते हैं अगर आप एक हुई के पैकेट को ₹20 में भी बेचते हैं तो लगभग ₹2000 आप एक किलो रुई से बना सकते हैं यानी पूरे ₹1700 का मुनाफा मात्र 1 किलो रुई के उपयोग से आप कमा रहे हैं तो सोचिए अगर आप मात्र 5 किलो रुई एक दिन में रुई बत्ती बनाने में काम में लेते हैं तो 1 दिन के आप 6500 तक की कमाई कर सकते हैं यानी महीने की कमाई लाखों में होगी।

Conclusion

ऊपर दिए गए आर्टिकल में हमने अच्छे से जाना और समझा कि कि किस प्रकार आप हुई का व्यापार तरीके से कर सकते हैं और महीने के लाखों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं My Stuff की टीम आपके लिए इसी प्रकार से और बिजनेस आइडिया और बिजनेस प्लान लाती रहेगी

Leave a Comment